सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

शुक्रवार, 6 सितंबर 2013

YouTube के विडियो 3GP फॉर्मेट में Downlode करें

Youtube एक ऐसा जाना-माना विडियो टूल है, जिसमे रोजाना हजारों विडियो downlode और अपलोड होता है. इससे हम पलक झपकते ही अपनी पसंद के विडियो सर्च कर उसे देख सकते है. जरुरत पड़ने पर कोई अच्छा सा विडियो अपलोड भी कर सकते हैं. अपलोड करते ही यह उसे पूरी दुनिया में फ़्लैश कर देता है. ताकि दुसरे लोग भी उस विडियो को देख सके. आमतौर पर youtube के विडियो हम अपने पर्सनल कंप्यूटर या लैपटॉप पर ऑनलाइन देखते हैं. लेकिन अपने मोबाइल पर youtube के विडियो देखने में बहुत परेशानी होती है. क्यूंकि इसमें अपलोड विडियो की साइज़ और फॉर्मेट को बहुत सारे मोबाइल device सपोर्ट नहीं करते हैं. ऐसे में हमें जरुरत पड़ती है एक ऐसे टूल्स की जो विडियो को 3GP में downlode कर उसे हमारे मोबाइल पर देखने की सुविधा प्रदान कर सकें. मैं आज ऐसे ही कुछ सॉफ्टवेयर और टूल को लेकर आया हूँ, जिसकी जानकारी मुझे गूगल देवता की मदद से मिली, जो youtube के विडियो को कई सारे फॉर्मेट में downlode करने का सुविधा देता है. वो भी फ्री में.

1. Savevid
Savevid नाम का यह टूल 3GP प्रारूप में अपने पसंदीदा यूट्यूब वीडियो डाउनलोड में मदद करता है . इस टूल में उच्च गुणवत्ता , कम गुणवत्ता और मध्यम गुणवत्ता का एक विकल्प है . आप अपनी पसंद के फॉर्मेट को चुने और downlode शुरू कर दें.  आप इस वेबसाइट से MP4 और FLV स्वरूपों में भी यूट्यूब वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं . Software downlode करने के लिए यहाँ क्लिक करें.

2. KeepTube
यह आपको 3GP प्रारूप में यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करने के लिए सक्षम बनाता है . डाउनलोड करने की प्रक्रिया बहुत आसान है और आपको इससे मिलने वाला विडियो की गुणवत्ता काफी अच्छी है. आप इस वेबसाइट से भी MP4 और FLV स्वरूपों में वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं . इस Software को downlode करने के लिए यहाँ क्लिक करें.

3. KeepHD
इस वेबसाइट पर आप 3GP प्रारूप में यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करने के साथ-साथ आप ऑनलाइन वीडियो देख भी सकते हैं . इन वीडियो को FLV के साथ ही MP4 प्रारूप में डाउनलोड किया जा सकता है . आप इस वेबसाइट से 3GP प्रारूप में यूट्यूब वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं. इस Software को downlode करने के लिए यहाँ क्लिक करें.

4. Gazzump
इस वेबसाइट से विडियो downlode करने के लिए आपको paid रजिस्ट्रेशन करना पड़ता है लेकिन फ्री सर्विस के द्वारा आप इस साइट से प्रति दिन 4 वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं . यूट्यूब वीडियो को MP4, एमपी 3 , wav , FLV और इस वेबसाइट से विभिन्न अन्य स्वरूपों के रूप में के रूप में 3GP में डाउनलोड किया जा सकता है . इस साईट पर जाने के लिए यहाँ क्लिक करें.

5. Zamar
अपने यूट्यूब वीडियो 3GP प्रारूप में परिवर्तित करने के लिए सक्षम बनाता है . हालांकि, अन्य वेबसाइटों के विपरीत आप सिर्फ लिंक पर क्लिक करके उन्हें डाउनलोड नहीं कर सकते. पहली बार डाउनलोड करने पर आपको अपने ईमेल आईडी प्रदान करने के लिए कहा जाएगा. फिर आपको डाउनलोड लिंक के साथ एक ईमेल प्राप्त होगा . इस वेबसाइट से आप भी ऐसे RMVB , MP4, आदि के रूप में विभिन्न अन्य स्वरूपों में एक यूट्यूब वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं

6. Cupish
यह वेबसाइट भी आपको 3GP प्रारूप में यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करने में मदद करता है . हालांकि, यह  साइट केवल मोबाइल के लिए पर ही उपलब्ध है . यहाँ से बड़ा वीडियो डाउनलोड किया जा सकता है. 

7. Vixy
इस वेबसाइट के साथ भी आप 3GP में यूट्यूब वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं . हालांकि, यह साइट केवल मोबाइलों के लिए 3GP प्रारूप का समर्थन करता है . आप इस वेबसाइट का उपयोग करते हुए अपने पीसी पर 3GP प्रारूप में यूट्यूब वीडियो डाउनलोड नहीं कर सकते .

8. Savetube
Savetube वेबसाइट भी आप 3GP प्रारूप में यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करने के लिए अनुमति देता है. यह साइट भी कई गुणवत्ता विकल्प देता है. आप अपनी आवश्यकता के अनुरूप होगा किसी एक का चयन कर सकते हैं . इसे downlode करने के लिए यहाँ क्लिक करें.

9. Clipnabber
आप 3GP प्रारूप में यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करना चाहते हैं , Clipnabber इस कार्य को पूरा करने के लिए एक अच्छी वेबसाइट है . इस साइट पर यूट्यूब वीडियो यूआरएल टाइप करने के लिए है . यह MP4 , FLV के रूप में भी विडियो downlode करने की अनुमति देता है.

10. Icyvideo
Icyvideo वेबसाइट भी वीडियो डाउनलोड करने के लिए यूट्यूब वीडियो यूआरएल में प्रवेश करने का विकल्प देता है . यहाँ 3GP में यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करने का विकल्प और MP4 के रूप में अच्छी तरह से FLV प्रारूप मिल जाएगा . इस साइट का उपयोग करके, आप अच्छी तरह से कुछ अन्य साइटों पर उपलब्ध वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं .

11. Tubeminator
यह वेबसाइट भी यूट्यूब वीडियो यूआरएल दर्ज करके 3GP प्रारूप में यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करने का विकल्प देता है .

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अगर आपको ये लेख पसंद आया हो तो अपने विचारों से जरुर अवगत कराएँ..

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...