सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

शुक्रवार, 20 सितंबर 2013

कुछ apps अपनों के लिए.

आज की इस फ़ास्ट लाइफ लोगों पर काम का इतना बोझ हो गया है की व्यक्ति को अपने निजी रिलेशनशिप मेन्टेन करने का भी टाइम बहुत मुश्किल से मिलता है. हर काम झटपट वाले अंदाज़ में आज निपटाया जा रहा है. यूँ तो हर रिश्ता खास और इम्पोर्टेन्ट होता है लेकिन इन सब में पति-पत्नी का जो रिलेशन होता है, वो सबसे ज्यादा ख़ास होता है. ऐसे में इस बिजी लाइफ में दोनों के व्यस्त रहने पर रिलेशनशिप मेंटेन करना बहुत जरुरी है. आज तकनीक और ट्रिक के इस दौर में कुछ ऐसे apps बनाये गए हैं, जो पति-पत्नी को दूर रहने पर नजदीकी का एहसास कराने में कुछ हद तक सक्षम है, जिसके सहारे दोनों एक दुसरे को अपने बिजी schedule में अपने पास होने का एहसास करा देता है. ऐसे ही कुछ apps को लेकर मैं आज आया हूँ:1. couple
इस ऐप की खासियत यह है कि यह लवर्स को एक सेपरेट टाइमलाइन प्रवाइड करता है, जहां वे विडियो, फोटो और मेसेज पोस्ट कर सकते हैं। यह ऐंड्रॉयड और iOS दोनों पर मिलेगा। इसके किस और लाइव स्केच जैसे कमाल के फीचर्स के जरिए दोनों एक-दूसरे से काफी हद तक जुड़े हुए महसूस करेंगे। downlode करने के लिए यहाँ क्लिक करें.

  

2. Long distance
इस ऐप के जरिए आप अपने रिलेशन का पूरा रेकॉर्ड रखने के साथ ही आपको अपने लव्ड वन के साथ तस्वीरें शेयर करने की सुविधा भी देता है। इस ऐप के जरिए कॉलिंग और मेसेजिंग काफी आसान हो जाती है। downlode करने के लिए यहाँ क्लिक करें.

3. Red Stamp
यह एक फ्री iOS ऐप है, जिसकी मदद से आप ग्रीटिंग कार्ड्स भेज सकते हैं। downlode करने के लिए यहाँ क्लिक करें.

4. Cupple
स्पेशली लवर्स के लिए डिजाइन किए गए इस प्राइवेट शेयरिंग ऐप के जरिए आप अपने पर्सनल स्पेस में photos के साथ हर वह चीज शेयर कर सकते हैं, जो आप जासूसी के डर से फेसबुक जैसी दूसरी सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट्स पर नहीं सकते। आपकी photos पर आप दोनों के अलावा किसी और की नजर नहीं पड़ेगी। downlode करने के लिए यहाँ क्लिक करें.

5. Handwritten
हाथ से लिखे ख़त की बात ही कुछ अलग होती हैं. इस एप्प की मदद से लवर अपनी हैंडराइटिंग में एक-दूसरे को लेटर्स ईमेल कर सकते हैं। इससे इन लव लेटर्स को पर्सनल टच मिलता है। downlode करने के लिए यहाँ क्लिक करें.

 6. Relationship Lovers counter
यह ऐप खासतौर से लड़कों के लिए यूजफुल है। उन्हें अक्सर अपनी लव लाइफ से जुड़ी डेट्स याद रखनी पड़ती है। इस ऐप की मदद से आप न केवल इस बात का रेकॉर्ड रख सकते हैं कि उस खास डेट में कितने दिन बचे हैं बल्कि इस बीच अपने लवर के साथ की गई ऐक्टिविटीज को आप 0 से 100 के स्केल पर नाप भी सकते हैं। downlode करने के लिए यहाँ क्लिक करें.

7. Evernote
लवर्स इसका यूज अपने पार्टनर और अपने रिलेशन के बारे में छोटी से छोटी बात नोट करने के लिए करते हैं। एवरनोट सरप्राइज पार्टीज या विजिट्स प्लान करने में भी हेल्प करता है। यह ऐंड्रॉयड, ios  और विंडोज, तीनों प्लैटफॉर्म पर है। downlode करने के लिए यहाँ क्लिक करें.

8. Wechat
यह app ऐंड्रॉयड, विंडोज, ब्लैकबेरी, सिम्बियन और ios जैसे मोबाइल प्लैटफॉर्म पर उपलब्ध है. इस ऐप को आप अपने डेस्कटॉप पर ब्राउजर की मदद से भी ऐक्सेस कर सकते हैं। इस ऐप पर वॉइस कॉल्स, विडियो कॉल्स और इंस्टेंट मेसेंजर के जरिए लवर्स एक-दूसरे से जुड़े रह सकते हैं। downlode करने के लिए यहाँ क्लिक करें.

9. nimbuzz
निंबज एक मेसेंजर प्लैटफॉर्म है, जिसकी मदद से पार्टनर एक-दूसरे से टेक्स्ट मेसेज और वॉइस कॉल्स के जरिए कनेक्ट रहते हैं। निंबज की खासियत यह है कि यहां कपल एक-दूसरे के लिए गिफ्ट भी खरीद सकते हैं। downlode करने के लिए यहाँ क्लिक करें.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अगर आपको ये लेख पसंद आया हो तो अपने विचारों से जरुर अवगत कराएँ..

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...