सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

शनिवार, 24 अगस्त 2013

ईमेल में अपना Signature और Image जोड़ें

जब आप किसी को ईमेल करते हैं तो उसके निचे Thanx & Regards लिखकर अपना नाम डालते हैं. यह सुविधा हर मेल Website में रहता है. आज मैं एक ऐसी नयी ट्रिक बता रहा हूँ, जिसके द्वारा आप अपने मेल में Signature की सिर्फ अपना नाम ही नहीं लिख पाएंगे बल्कि आप उस Signature वाले जगह में अपनी Photo और अपना Digital Signature भी सेट कर सकते हैं. ताकि आपका मेल पढने वाला आपका नाम ही नहीं आपकी Photo भी देख पायेगा.मेरे इस ट्रिक से लोग जिसे भी अपना मेल भेजेंगे उसमे उनका अपना इमेज और डिजिटल सिग्नेचर भी दिखा सकते हैं जैसा की मेरे इस मेल में मेरा फोटो और उसके निचे डिजिटल सिग्नेचर (Ravi) दिखाई दे रहा हैं.

इसके लिए सबसे पहले आपको अपना एक Digital Signature Create करना होगा. Digital Signature बनाने के लिए आपको एक website की मदद लेनी होगी. उस Website पर जाकर अपना सिग्नेचर क्रिएट करें उसका  HTML CODE अपने मेल अकाउंट के सिग्नेचर वाले बॉक्स में पेस्ट कर दें. आपका सिग्नेचर आपके मेल पर दिखाई देने लगेगा. उसे Website पर जाने के लिए यहाँ क्लिक करें.

अब Image लगाने के लिए आपको एक और Website पर जाना होगा. इस वेबसाइट पर जाने के लिए यहाँ क्लिक करे.   इस Website पर जाने के बाद एक छोटा सा Add one इनस्टॉल हो जायेगा. जो आपके ईमेल सेक्शन में Right-Top साइड पर दिखाई देगा. आप इसे यहाँ पर देख सकते हैं..

इसके बाद इस टैब को ओपन कर अपना इमेज लोड करें और अपना सिग्नेचर का HTML Code भी यहाँ पेस्ट करें. इसके बाद आप जब भी किसी को मेल भेजेंगे तो वो आपके इस Style को देखकर एक बार वाह जरुर करेगा..





1 टिप्पणी:

अगर आपको ये लेख पसंद आया हो तो अपने विचारों से जरुर अवगत कराएँ..

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...