सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

सोमवार, 5 अगस्त 2013

Online Diary का आया ज़माना...

डायरी लिखना अधिकतर लोगों की आदतों में शुमार होता है. लोग नए साल पर नयी डायरी खरीद कर उसमें अपनी जीवन में रोज होने वाली कुछ महत्वपूर्ण घटनाओं को लिखते हैं. मुझे भी डायरी लिखने का शौक है.. पर डायरी किसी की भी निजी सम्पति होती है. इस तरह डायरी लिखने पर उसे किसी के द्वारा पढ़ लिए जाने का डर होता है. इससे निजात दिलाने के लिए मैं आज एक ऐसी ट्रिक लेकर आया हूँ, जिसमे आप ऑनलाइन डायरी लिख कर उसे सेव कर सकते हैं वो भी पासवर्ड लगाकर. इससे आपकी निजता बनी रहती है.. मैं यहाँ दो ऐसी ट्रिक बता रहा हूँ, जिसके द्वारा आप डायरी लिख सकते हैं.. मेरी पहली ट्रिक बहुत ही आसान है. सबसे पहले आप Notepad को खोलें और उसमे कैपिटल लैटर में .LOG लिखें, जैसा की मैंने निचे दिए चित्र में दिखाया है...

 अब इसे किसी भी नाम से सेव कर लें.. अब जब भी आप इसे खोलेंगें तो इसमें समय और दिनांक आपको लिखा हुआ मिलेगा, जिसके निचे आप अपनी जीवन की घटनाओं को डायरी की तरह लिख सकते है.. इसे आप जब भी खोलेंगे तो इसमें उसदिन का समय और तिथि आपको अपने आप अंकित मिलेगा, बिलकुल एक डायरी की तरह..

अब मैं आपको ऑनलाइन डायरी के बारे में बताता हूँ. यह एक website है जो लोगों को डायरी लिखने की सुविधा देता है. वो भी पूरी सुरक्षा और गोपनीयता के साथ. ये मैं इसलिए कह रहा हूँ, क्यूंकि इसपर मेरा भी एक डायरी अकाउंट बना हुआ है. जिसमें मैं अपना डायरी लिखता हूँ और उसे एक पासवर्ड में सेव कर सकता हूँ.. यह website हमलोगों को अपनी लिखी डायरी को ऑनलाइन लिखने और एडिट करने की सुविधा के साथ-साथ उसका बैकअप और नोटपैड या वर्ड में प्रिंट करने की सुविधा भी देता है. इस website पर हम अपने डायरी के लिए Design और Template choose कर उसे एक नया लुक दे सकते हैं. तो अगर आपको अपना ऑनलाइन डायरी लिखने का मन करें तो यहाँ क्लिक करें...

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अगर आपको ये लेख पसंद आया हो तो अपने विचारों से जरुर अवगत कराएँ..

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...