सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

मंगलवार, 12 अगस्त 2014

इन Apps से आपका फीचर फोन बन जाएगा स्मार्ट

Smartphones photo smartphones1_zps331457e2.jpgमोबाइल फ़ोन का बाज़ार तेज़ी से ‘स्मार्ट’ हो रहा है, लेकिन फ़ीचर फ़ोन्स इस्तेमाल करने वाले अब भी बहुत हैं। क्या आप जानते हैं कि अपने पुराने फ़ीचर फ़ोन पर भी आप स्मार्टफ़ोन के कुछ मज़े ले सकते हैं?  बात सात ऐप्स की जो 2जी पर चलने वाले आपके फ़ीचर फ़ोन को बना सकते हैं थोड़ा और ‘स्मार्ट’।  मोबाइल पर इंस्टाल किए जाने के बाद बीनू ऐप किसी ऐप ब्राउज़र की तरह काम करता है।  इसमें फ़ेसबुक, ट्विटर और बुक रीडर से लेकर विकीपीडिया, न्यूज़, चैटिंग और मनोरंजन के ऐप्स उपलब्ध हैं। इसमें अपनी भाषा चुनने की भी सुविधा उपलब्ध है।

ट्विहाई (Twhii)                                  

feature phones apps4

स्मार्टफ़ोन्स के लिए ट्विटर का अपना ऐप उपलब्ध है, लेकिन अगर किसी फ़ीचर फ़ोन पर ट्विटर यूज़ करना हो तो ट्विहाई एक अच्छा विकल्प है. ट्विहाई सादा और सरल है। ये ट्विटर के कई फ़ीचर्स देता है, जैसे यूज़र प्रोफ़ाइल सेटिंग, तस्वीरें और यूज़र के हैंडल पर शेयर किए गए लिंक्स वगैरह।

ऑपरेटिंग सिस्टम: जावा

न्यूज़हंट (Newshunt)                              

feature phones apps5

अगर आप ताज़ा ख़बरों से अपडेटेड रहना पसंद करते हैं तो ये ऐप आपकी मदद कर सकता है।न्यूज़हंट हिन्दी, अंग्रेज़ी, बांग्ला, तमिल और अन्य कई भाषाओं में समाचार मोबाइल पर देता है। इस ऐप में 50 से ज़्यादा अख़बारों में से आप अपना पसंदीदा अख़बार या न्यूज़ फ़ीड चुन सकते हैं।

ऑपरेटिंग सिस्टम: जावा, एंड्रॉएड, आईओएस, विंडोज़, नोकिया ओवीआई, ब्लैकबेरी

ओप्रा मिनी (Opera Mini)                            

feature phones apps6

फ़ीचर फ़ोन्स के ब्राउज़र आम तौर पर काफ़ी सुस्त होते हैं। ओप्रा मिनी के ज़रिए फ़ीचर फ़ोन पर ब्राउज़िंग थोड़ी कम तकलीफ़देह बनाई जा सकती है।  इसके ज़रिए फ़ीचर फ़ोन पर भी स्मार्टफोन्स की तरह मल्टीपल टैब ब्राउज़िंग, स्पीड डायल, तेज़ सर्च और डाउनलोड मैनेजर पाए जा सकते हैं। ये आपके डाटा की खपत को भी कम कर सकता है।

ऑपरेटिंग सिस्टम: जावा, एंड्रॉएड, आईओएस, ब्लैकबेरी, अन्य बेसिक फ़ोन


मुंडू आईएम (Mundu IM)                            

feature phones apps7

ख़ासतौर पर जावा फ़ोन्स के लिए बना ये ऐप यूज़र्स को एक साथ कई चैट नेटवर्कों पर लॉग-इन करने की सुविधा देता है। इससे आप चैट कॉन्फ्रेंसिंग कर सकते हैं, फ़ोटो शेयर कर सकते हैं और अलर्ट भी सेट कर सकते हैं।

ऑपरेटिंग सिस्टम: जावा, एंड्रॉएड, आईओएस, ब्लैकबेरी, अन्य

एलबाइट रीडर (Albite Reader)                       

feature phones apps8

फ़ीचर फ़ोन पर किताबें पढ़ने में स्क्रीन साइज़ के अलावा दूसरी सबसे बड़ी दिक्कत है ई-बुक फ़ाइल का फ़ोन पर सपोर्ट न होना। एलबाइट रीडर इस समस्या से निजात दिलाता है। ये ई-पब, टेक्स्ट, एक्सएचटीएमएल जैसे कई फ़ॉर्मेट सपोर्ट करता है। ये हॉरिजॉन्टल के अलावा वर्टिकल सक्रीन में पढ़ने की सुविधा भी देता है।

ऑपरेटिंग सिस्टम: जावा, सिंबियन, अन्य

वर्चुअल रेडियो (Virtual Radio)                       

feature phones apps9

3जी या वाई-फ़ाई सेवाओं का प्रयोग करने वाले फ़ीचर फ़ोन्स के लिए ये ऐप उपयोगी हो सकता है। वर्चुअल रेडियो की 113 कैटेगरियों में ये ऐप 1500 से ज़्यादा रेडियो स्टेशन सुनने की सुविधा देता है।

ऑपरेटिंग सिस्टम: जावा, सिंबियन, एंड्रॉएड, आईओएस

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अगर आपको ये लेख पसंद आया हो तो अपने विचारों से जरुर अवगत कराएँ..

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...