सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

गुरुवार, 16 अक्तूबर 2014

फेसबुक पर कैंडी क्रश रिक्वेस्ट से ऎसे पाएं छुटकारा

कैंडी क्रश..... यह नाम सुनते ही फेसबुक यूजर्स को झल्लाहट पैदा होने लगी है। आजकल यह गेम फेसबुक यूजर्स के लिए एक समस्या बन चुका है। हालांकि समस्या यह गेम नहीं, बल्कि फेसबुक पर इसे खेलने के लिए भेजी जाने वाली रिक्वेस्ट है। आप इस गेम को खेलने के लिए फ्रेंड्स द्वारा भेजी जाने वाली रिक्वेस्ट से इतने परेशान हो चुके हैं कि मन करता है उन्हें अनफ्रेंड कर दिया जाए, लेकिन अब इसकी जरूरत नहीं। क्योंकि हम आपको बता रहे एक ऎसी ट्रिक जिससे फेसबुक पर आने वाली कैंडी क्रश सागा रिक्वेस्ट से न की आपका पीछा छूट जाएगा बल्कि आप इसे चुपके-चुपके यानि अकेले ही इसे खेलने का मजा भी ले सकते हैं।

ऎसे करें नोटिफिकेशन बंद- 

स्टेप-1
सबसे पहले फेसबुक के रिक्वेस्ट पेज पर लॉग इन कीजिए।
स्टेप-2
यदि इस पेज पर कोई रिक्वेस्ट दिख रही है तो उसे "एक्स यानि कट" आइकन पर क्लिक करके ब्लॉक कर दीजिए।
स्टेप-3
अब बायीं तरफ रिक्वेस्ट से ऊपर दिखने वाले इन्विटेशन पर क्लिक करिए। यदि कोई इन्विटेशन दिख रही है तो उसके भी "एक्स यानि कट" आइकन पर क्लिक करते हुए ब्लॉक कर दीजिए। अब खुश हो जाइए, क्योंकी आप पा चुके हैं कैंडी क्रश और अनचाहे गेम्स की नोटिफिकेशंस से छुटकारा। लेकिन यदि आप खुद यह गेम खेल सकते हैं।

यदि आप कैंडी क्रेश नाम से ही चिढ़ने लगे हैं और इसे पूरी तरह से बंद करना ही चाहते हैं तो ये ट्रिक अपनाएं-

स्टेप-1:
फेसबुक पर लॉग इन कीजिए। इसके बाद ऊपर दांयी तरफ दिखने वाले सिक्योरिटी शॉर्टकट्स बटन पर क्लिक कीजिए। इसमें सबसे नीचे दिखने वाले "सी मोर सेटिंग्स" पर क्लिक कीजिए।
स्टेप-2:
इसके बाद जो पेज खुलेगा इसमें बांयी तरफ दिखने वाले "ब्लॉकिंग" पर क्लिक कीजिए।
स्टेप-3:
इसमें सबसे नीचे "ब्लॉक एप्स" में एप सर्च कीजिए और क्लिक करते हुए इसे पूरी तरह से ही ब्लॉक कर दीजिए। बस हो गया काम। हालांकि आप इसे अनब्लॉक करना चाहें तो यहीं आकर वापस से अनब्लॉक भी कर सकते हैं

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अगर आपको ये लेख पसंद आया हो तो अपने विचारों से जरुर अवगत कराएँ..

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...