सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

शुक्रवार, 26 सितंबर 2014

10 नवरात्र स्पेशल ऐप्स

नवरात्र का पर्व शुरू हो गया है . मां दुर्गा की पूजा और अराधना के लिए अब सिर्फ CD या कैसेट पर ही निर्भर नहीं रहना पड़ेगा, बल्कि गूगल प्ले स्टोर पर ऐसे कई ऐप्स मौजूद हैं जिनमे नवरात्र पूजा की विधि बताई गई है, तो कुछ में नवरात्र में फलाहारी खाना कैसे बनाया जाए, इसकी रेसिपी। कुछ ऐप्स मां दुर्गा के लाइव वालपेपर्स भी दिखाते हैं। आज मैं आपको बताने जा रहा हूँ ऐसे ही 5 मोबाइल apps के बारे में.

1. Sampoorna Navratri Poojan (संपूर्ण नवरात्र पूजन)

अगर आप ऐसा कोई ऐप चाहते हैं, जिसमें पारंपरिक तौर पर नवरात्र पूजन कैसे किया जाए, इसकी विधि दी गई हो तो ये ऐप आपके काम का साबित हो सकता है। रोचक बात ये है कि इस ऐप में साउंड रिकॉर्डिंग्स हैं ना कि टेक्स्ट। गूगल प्ले के अनुसार, इस ऐप को अब तक 1,000 से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं। अगर आप भी इस ऐप को डाउनलोड करना चाहते हैं, तो उसके लिए एंड्रॉइड 2.1 या उससे ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम की जरूरत होगी। Downlode करने के लिए यहाँ क्लिक करें.

2. Navratri Aarti Stuti (नवरात्री आरती स्तुती)

जैसा की इस ऐप का नाम दिया गया है इसमें देवी की आरती और स्तुतियां दी गई हैं। ऑडियो फाइल्स के अलावा, इस ऐप में देवी के लाइव वालपेपर्स भी दिए गए हैं। जिन यूजर्स को भक्तिगीतों का शौक है उनके लिए इस ऐप में भजन भी उपलब्ध हैं। गूगल प्ले पर ये ऐप फ्री में उपलब्ध है। अगर आप भी इस ऐप को डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसके लिए एंड्रॉइड 2.1 या उससे ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम की जरूरत होती है।  Downlode करने के लिए यहाँ क्लिक करें.

३. Navratri Garba 2014 (नवरात्र गरबा 2014)

इस ऐप में गरबा के लिए गाने, रिंगटोन और नवरात्र स्पेशल वालपेपर दिए गए हैं। Backslash Infotech Pvt Ltd  द्वारा बनाए गए इस ऐप में यूजर्स की पसंद के हिसाब से कई गाने मिल जाएंगे। गूगल प्ले स्टोर पर इस ऐप को 1,000 से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं। अगर आप भी इस ऐप को डाउनलोड करना चाहते हैं, तो इसके लिए एंड्रॉइड 2.2 या उससे ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम की जरूरत होगी। downlode करने के लिए यहाँ क्लिक करें.

४.  Navratri Package (नवरात्र पैकेज)

इस ऐप को नवरात्र पैकेज नाम दिया गया है। ऐप में नवरात्र से जुड़ी सारी जानकारी मिल जाएगी। पौराणिक कथाओं से लेकर नवरात्र में कैसा खाना खाया जाए, तो इसकी रेसिपी भी दी गई है। इसके अलावा, मां दुर्गा की आरती और चालीसा के अलावा, देवी गीत भी इस ऐप में मिल जाएंगे। गूगल प्ले पर ये ऐप फ्री में उपलब्ध हैं। इस ऐप को 10,000 से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं। अगर आप भी इस ऐप को डाउनलोड करना चाहते हैं, तो इसके लिए एंड्रॉइड 2.2 या उससे ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम की जरूरत होगी। Downlode करने के लिए यहाँ क्लिक करें.

5. Goddess Durga Temple (गॉडेस दुर्गा टेंपल)

ये ऐप उन यूजर्स के लिए है, जिन्हें वालपेपर का शौक है। इसके अलावा, इस ऐप के जरिए यूजर्स मां दुर्गा के भजन, आरती और मंत्र भी सुन सकते हैं। गूगल प्ले पर ये ऐप फ्री में उपलब्ध है। इस ऐप की मदद से मंत्रों को मॉर्निंग अलार्म की तरह भी सेट किया जा सकता है। अगर आप इस ऐप को डाउनलोड करना चाहते हैं, तो इसके लिए एंड्रॉइड 2.0 या उससे ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम की जरूरत होगी।Downlode करने के लिए यहाँ क्लिक करें.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अगर आपको ये लेख पसंद आया हो तो अपने विचारों से जरुर अवगत कराएँ..

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...