सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

रविवार, 21 सितंबर 2014

हसें और हसाएं

आज के इस फ़ास्ट लाइफ में हर कोई तकनीक से जुड़ा है. दिनभर इसी तकनीक के जरिये हम हजारों काम पूरा करते हैं. जानकारों का कहना है की इस तकनिकी दुनिया में लोगों में स्ट्रेस बढ़ता जा रहा है. लोग परेशान रहने लगे हैं. लेकिन मैं कहता हूँ की  ढूंढकर देखिए, यहां भी हंसी-मजाक और मस्ती की भरपूर गुंजाइश है। कैसे और कहाँ यह मैं आपको बता रहा हूँ.

बनिए और बनाइए कार्टून

कार्टूनमेकर नाम के इस सॉफ्टवेयर के जरिए अपने और अपने दोस्तों-रिश्तेदारों के कार्टून बनाना चुटकियों का काम है। इसे cartoon-maker.en.softonic.com से डाउनलोड कीजिए और शुरू हो जाइए। हास्य से भरे कार्टून कैरिकेचर बनाकर दोस्तों को हंसाइए भी और अपनी कलाकारी की छाप भी छोडि़ए। लाफ्टर डे पर आपका बनाया एक अच्छा कार्टून उनके लिए यादगार तोहफा बन सकता है।

 चेहरा बदलिए, मूड बदलिए................

magixl.com/heads/transform.php पर जाकर आप अपने और अपने दोस्तों के अच्छे खासे फोटोग्राफ्स को मजेदार रूप दे सकते हैं। यहां एक टूल है ट्रांसफॉर्टमेटर, जो अच्छे-भले चेहरों को कुछ ही सेकंडों में अजीबोगरीब रूप दे देता है और वह भी फ्री। अगर किसी की नाक थोड़ी लंबी है तो उसे और ज्यादा लंबी कर दीजिए, किसी की आंखें छोटी हैं तो उन्हें बड़ी बना दीजिए।

उल्टे-पुल्टे ट्रांसलेशन

हर कोई कभी न कभी गलत ट्रांसलेशन जरूर करता है । engrishfunny.failblog.org पर ऐसे अजीबोगरीब ट्रांसलेशंस का कलेक्शन है जो आपको हंसा-हंसाकर लोटपोट कर देगा। यहीं दिखेंगे बहुत से फनी फोटो, जिनमें जर्मन नेता एंजिला मार्केल का वह चित्र मजेदार है जिसमें उनके दर्जनों फोटोग्राफ्स का कोलाज दिखाया गया है कि वह किस तरह हर बार, बार-बार अपने हाथों को एक ही मुद्रा में मिलाकर खड़ी होती हैं।

हंसाने वाले विडियो और तस्वीरें

अगर आप मजाक पसंद करते हैं तो मजाकों के नए-नए आइडिया के विडियो और तस्वीरों का यह खजाना जरूर पसंद करेंगे। क्लास में बैठे बच्चे किस तरह अपने साथियों के साथ मजाक करते हैं, किस तरह रैली में हिस्सा लेने वाली कार अचानक उड़ान भर लेती है, क्या होता है जब ड्राइविंग टेस्ट देने वाले युवकों से कहा जाता है कि वे तभी पास होंगे जब ड्राइविंग करते हुए एसएमएस भी कर सकेंगे। कितनी ही कमाल की सिचुएशन और उनमें से निकलते ठहाके। जरा jokeroo.com पर लॉग ऑन करके तो देखिए।

ग्राफ के जरिये लगाएं ठहाके

क्या ग्राफ के जरिए भी मजाक की जा सकती है? अगर यकीन नहीं आता तो graphjam.memebase.com को देखिए जहां एक से बढ़कर एक मजेदार मुद्दों पर अनोखे ग्राफ मिलेंगे, जैसे यह कि जल्दी मरने के लिए क्या-क्या करें? या फिर यह कि आपके शरीर की कीमत कितनी है? इस ग्राफ में शरीर के हर अंग की कीमत बताकर कैलकुलेशन की गई है। अगर आप इन अंगों को काले बाजार में बेचें तो कितना फायदा होगा? यह भी एक सवाल है। एक और ग्राफ है कि आपके गिलास में ड्रिंक्स की मात्रा के लिहाज से इस समय वेटर कितनी दूर होगा? जैसे-जैसे मात्रा बदलती जाती है, ग्राफ के मुताबिक वेटर की पोज़िशन भी बदलती जाती है।

Jokes.com

जोक्स की वेबसाइट के लिए Jokes.com से बेहतर नाम नहीं हो सकता। यहां थोड़े अजीब ढंग के नामों से हजारों चुटकुले सहेजे गए हैं। सैकड़ों चुटकुलों को आप याद रखना चाहेंगे। कुछ कैटिगरीज के नाम हैं- यो मामा, जोंबी बेबी, रेडनेक आदि। राजनीति, वकालत, डॉक्टरी जैसे पेशों पर भी खूब जोक्स हैं। आप भी अपना जोक भेज सकते हैं। अपने ईमेल बॉक्स में जोक्स मंगवाने की भी सुविधा है।

Jokesgallery.com

Jokesgallery.com पर राजनीति, धर्म, महिलाओं, पुरुषों, बच्चों पर हजारों जोक्स हैं। यहां के सभी जोक एकदम साफ-सुथरे हैं। जो एक बात इस वेबसाइट को दूसरों से अलग बनाती है, वह है यहां दिए गए मजेदार चित्र और विडियो। इतना ही नहीं, हंसने-हंसाने वाले ग्रीटिंग कार्ड और पहेलियां भी हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अगर आपको ये लेख पसंद आया हो तो अपने विचारों से जरुर अवगत कराएँ..

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...