सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

शनिवार, 14 जून 2014

Android Mobile के लिए कुछ बेस्ट गेम्स

 अगर आपसे पूछा जाए की आपका फेवरेट टाइम पास क्या है तो शायद आप कहेंगे गाने सुनना, मूवी देखना, किताब पढ़ना या फिर घूमना या और भी बहुत कुछ, लेकिन आप में से कई लोग ऐसे होंगे जिन्हें टाइम पास के लिए वीडियो गेम्स खेलना बहुत पसंद है। पहले गर्मी की छुट्टियों में बच्चे टीवी सेट्स पर वीडियो गेमिंग सीडीज की मदद से मारियो खेला करते थे। अब इसकी जगह कैंडी क्रश और ड्रैगन ऐज जैसे वीडियो गेम्स ने ले ली है जो स्मार्टफोन में खेले जा सकते हैं। एंड्रॉइड डेवलपर्स ने ऐसे कई वीडियो गेम्स बनाए हैं जो यूजर्स को घंटों तक बिना बोर हुए बिजी रख सकते हैं। आज आपको बताने जा रहा हूँ कुछ ऐसे ही फ्री एंड्रॉइड स्मार्टफोन गेम्स के बारे में जो बिना शायद आपको पसंद आएंगे। ये सभी गेम्स गूगल प्ले से डाउनलोड किए जा सकते हैं। 

अगर आप एक्शन गेम्स के शौकीन हैं तो एक बार इस गेम को ट्राय करके देखें। 3D ग्राफिक्स के साथ हीरोज ऑफ ड्रैगन ऐज गेम उन यूजर्स को भी लुभा सकता है जिन्हें सुपर हीरोज पसंद हैं। गूगल प्ले से ये गेम फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है। खबर बनाने तक इस गेम को गूगल प्ले पर कुल 184,050 लोग रेट कर चुके थे। गूगल प्ले की यूजर्स रेटिंग के हिसाब से इसे 5 में से 4.2 स्टार दिए गए हैं। गेम को इंटरनेट से अपडेट किया जा सकता है या फिर इसे ऑटो अपडेट पर लगाया जा सकता है। गूगल प्ले के आंकड़ों के हिसाब से इस गेम को अब तक 1,000,000 से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं।, अगर आप भी इस गेम को डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसके लिए एंड्रॉइड 2.3.3 या उससे ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम की जरूरत होगी। 3D ग्राफिक्स गेम होने की वजह से हो सकता है कि 1 GB रैम से कम वाले स्मार्टफोन में ये गेम यूजर्स को थोड़ा परेशानी में डाल दे। 

अगर आपने जॉम्बी मूवी देखी हो या आप शूटिंग (हम यहां फिल्मी शूटिंग नहीं बल्कि गोली चलाने की बात कर रहे हैं) के शौकीन हैं तो ये गेम हो सकता है आपका मन मोह ले। शानदार HD ग्राफिक्स के साथ ये गेम एक सुपर वर्ल्ड बैकग्राउंड देता है। जैसा की आप नाम देखकर समझ ही गए होंगे इसमें मरे हुए लोगों को फिर से शूट करना होता है। खबर बनाने तक गूगल प्ले पर इस गेम को 645,889 लोग रेट कर चुके हैं। गूगल प्ले की यूजर्स रेटिंग के हिसाब से इस गेम को 5 में से 4.5 स्टार दिए गए हैं। 10,000,000 से ज्यादा लोगों द्वारा ये गेम डाउनलोड किया जा चुका है। अगर आप इस गेम को डाउनलोड करना चाहते हैं तो उसके लिए ये जरूरी है कि आपके पास एंड्रॉइड 4.0 या उससे ऊपर का ऑपरेटिंग सिस्टम हो।

 कार रेसिंग का नाम सुनकर शायद कुछ लोग खुश हो जाएं। अगर आप एंड्रॉइड यूजर्स हैं और स्पीड के शौकीन हैं तो हो सकता है ये गेम आपको पसंद आ जाए। यूजर्स को कई गाड़ियों को पीछे छोड़ते हुए जीतना होता है। 47 सुपरकारों को पीछे छोड़ना कोई बच्चों की बात नहीं है। इस गेम में सिर्फ रेसिंग ही नहीं बल्कि कई स्टंट्स भी किए जा सकते हैं जो शायद असल जिंदगी में करना यूजर्स को भारी पड़ जाए। गूगल प्ले पर खबर बनाने तक इस गेम को 1,377,287 लोग रेट कर चुके हैं। इस गेम में 9 अलग-अलग सेटिंग्स में रेस की जा सकती है। मसलन अगर आपको इटली में रेसिंग करनी है या फ्रांस की वादियों में उसके ऑप्शन मौजूद हैं। 10,000,000 से ज्यादा लोग अब तक इस ऐप को डाउनलोड कर चुके हैं। 

स्मार्टफोन में भी टीम प्लेयर्स का मजा लिया जा सकता है। ये गेम 2-4 प्लेयर्स द्वारा खेला जाता है। हो सकता है बचपन में कई बार आपने भी वीडियो गेम खेलते समय अपने साथी प्लेयर पर चिल्लाया होगा, या फिर लड़ाई की होगी और जी-जान से उसे हराया भी होगा। शायद कुछ वैसा ही एक्सपीरियंस इस गेम में भी मिलेगा। इस गेम में आपको और आपके साथ प्लेयर को स्पेस शिप को शूट करना है। गूगल प्ले पर इस गेम को अब तक 19,766 लोग रेट कर चुके हैं। गूगल प्ले की यूजर्स रेटिंग के हिसाब से इस ऐप को 5 में से 4.5 स्टार दिए गए हैं। 500,000 से ज्यादा लोगों द्वारा डाउनलोड किया गया ये गेम अगर आप भी डाउनलोड करना चाहते हैं तो उसके लिए एंड्रॉइड 2.3 या उससे ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम की जरूरत होगी

जब बात वीडियो गेम्स की हो तो ड्रैगन गेम्स का नाम आखिर कैसे नहीं आएगा। हाई-डेफिनेशन ग्राफिक्स, 4 अलग-अलग ऑप्शन में से प्लेयर कोई भी ड्रैगन चुन सकता है। लगभग हर एक्शन गेम की तरह इस गेम में भी प्लेयर को दुनिया को दुष्ट ताकतों से बचाना होगा।
गूगल प्ले पर इस गेम को अब तक 516,480 लोग रेट कर चुके हैं। गूगल प्ले की यूजर्स रेटिंग के हिसाब से इस ऐप को 5 में से 4.4 स्टार दिए गए हैं। 5,000,000 से ज्यादा लोगों द्वारा डाउनलोड किया गया ये ऐप अगर आप भी डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसके लिए एंड्रॉइड 2.3 या उससे ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम की जरूरत होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अगर आपको ये लेख पसंद आया हो तो अपने विचारों से जरुर अवगत कराएँ..

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...