सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

गुरुवार, 27 नवंबर 2014

वीडियो से बनायें एनीमेटेड GIF इमेज

आपने ऎसी बहुत सी इमेजेज देखी होंगी जो होती तो इमेज ही है लेकिन वीडियो की तरह उसमें चलते फिरते दृश्य खाई देते हैं। ऎसी वीडियो वाली जिफ इमेज बनाना बेहद ही आसान है इसके लिए आपको सिर्फ एक छोटा सा काम करना है और कुछ ही क्षणों में आपकी एनीमेटेड जिफ इमेज तैयार हो जाएगी।

सबसे पहले यूट्यूब पर जाएं। वहां पर आपको जिस भी वीडियो से एनीमेटेड जिफ इमेज बनानी है, उसे सलेक्ट कर लें। जैसे की मैंने निचे चित्र में दिखाया है.


यदि आप अपने निजी वीडियो (एमएमएस) से एनीमेटेड तस्वीर बनाना चाहते हैं तो उसे यूट्यूब पर अपलोड कर लें। इसके बाद उसके यूआरएल को ध्यान से देखें। वीडियो का यूआरएल लिंक  www.youtube.com से शुरू होता है जिसे बदल कर आपको   www.gifyoutube.com करना है। यानी की आपको विडियो url में youtube के पहले सिर्फ gif लिखना है. जैसा की मैंने निचे चित्र  1 और 2 में दिखाया है.


इसके बाद आप एक नई विंडो देखेंगे जिसमें आप वीडियो से अपनी मनचाही क्लिप को एनीमेटेड फोटोग्राफ्स में बदल सकते हैं। इसके लिए आपको स्क्रिन पर चल रहे वीडियो में टाइम सलेक्ट करना है और उसके बाद CREATE बटन पर क्लिक करना है. जैसा की निचे चित्र में दिखाया गया है.

 इसके कुछ ही देर बाद आपको आपकी एनीमेटेड जिफ इमेज तैयार होकर मिल जाएगी जिसे आप अपने कम्प्यूटर/ स्मार्टफोन पर डाउनलोड कर सकते हैं। इसके बाद आप इसे इमेज को दोस्तों को भेज सकते हैं, अपने ब्लॉग पर अपलोड कर सकते हैं या फिर अपने फेसबुक और टि्वटर अकाउंट पर दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अगर आपको ये लेख पसंद आया हो तो अपने विचारों से जरुर अवगत कराएँ..

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...