सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

गुरुवार, 23 जनवरी 2014

बिना अपना ईमेल खोले दूसरों को ईमेल भेजें इस ट्रिक से

आज के इस इन्टरनेट रूपी डाकिये ने हमें अपनों के चिठ्ठी और सन्देश मिलने में लगने वाली देरी से बिलकुल मुक्त कर दिया है. बस यहाँ अपना ईमेल खोला, सन्देश लिखा और फोटो attach किया और Send बटन दबाते ही मैसेज हमारे अपनों के पास पहुँच जाता है. न कोई विशेष खर्च और ना ही कोई लम्बा इन्तजार. लेकिन मैसेज और मेल भेजने के लिए हम सभी के पास अपना एक ईमेल id होना बहुत जरुरी होता है. फिर अपने ईमेल id को ओपन करने के बाद उसके कंपोज़ सेक्शन में जाकर हमें अपना मैसेज टाइप करना पड़ता है. और अगर मैसेज के साथ-साथ कोई फोटो या कोई डॉक्यूमेंट भी किसी को भेजना पड़े तो इसके लिए हमें उस फोटो या डॉक्यूमेंट को अपने ईमेल में attach करना पड़ता है. तब कहीं जाकर उस फाइल को किसी और के ईमेल पर भेज सकते हैं. हर ईमेल भेजने वाली वेबसाइट में फाइल attach करने का एक निश्चित साइज़ होता है. अगर उस साइज़ से बड़ा कोई फाइल भेजना हो तो थोड़ी परेशानी हो जाती है. 

जैसे की gmail मात्र 25MB तक का ही फाइल भेज सकता है. इससे ज्यादा साइज़ की फाइल भेजने के लिए हमें फाइल को कई भागों में बाटना पड़ता है. मैं आज आपको ऐसी एक ट्रिक बताने जा रहा हूँ, जिसके द्वारा आप बिना अपना ईमेल खोले ही दूसरों को ईमेल और बड़ी-से-बड़ी फाइल भी आसानी से भेज सकते हैं. इस ट्रिक के जरिये आप किसी भी व्यक्ति को उसके ईमेल पर फाइल और मैसेज भेज सकते हैं. इसके लिए आपको अपने ब्राउज़र में जाकर अपना ईमेल खोलने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी. बस सम्बंधित व्यक्ति का ईमेल टाइप किया उसके निचे अपना फाइल अपलोड कर मैसेज टाइप करने के बाद बस अब आपको अपना ईमेल id लिखना होगा और उसके बाद सेंड बटन पर क्लिक करते ही फाइल और मैसेज उस व्यक्ति के पास पहुँच जाएगा. मेल पाने वाले व्यक्ति को ऐसा लगेगा जैसे आपने अपने मेल id से ही उसे मेल किया है. जैसा की निचे दिए हुए चित्र में दिखाया गया है : 

1 टिप्पणी:

  1. जानिए केसे आप पुरानी तारीख से आज ईमेल भेज सकते हे, हिंदी पाठशाला का ये आर्टिकल Send Email With Old Date आपको विस्तार से स्टेप वाइज स्टेप बताएगा की केसे आप ईमेल भेज सकते हे पुरानी तारीख से

    जवाब देंहटाएं

अगर आपको ये लेख पसंद आया हो तो अपने विचारों से जरुर अवगत कराएँ..

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...